Headlines
Loading...
|
Sex karne se Sarir kamjor kyon ho Jaya

Sex karne se Sarir kamjor kyon ho Jaya

 Sex karne se Sarir kamjor kyon ho Jaya 

जानिए वीर्यवेग कैसे बनता है और कितना समय लगता है OR इस पूरी प्रक्रिया में 40 से 45 दिन का समय लगता है

जो भोजन पचता है ,उसका पहले रस बनता है !पांच दिन उसका पाचन होकर रक्त बनता है !पांच दिन बाद रक्त से मांस ,उसमे से 5 -6 दिन बाद मेद बनता है और मेद से हड्डी ,और हड्डी से मज्जा ,मज्जा से अन्त में वीर्य बनता है !इस पूरी प्रक्रिया में 40 से 45 दिन का समय लगता है !स्त्री में जो यह धातु बनती है उसे रज कहते हैं !वैज्ञानिक लोग कहते हैं की हम जब पूरी तरीके से विटामिन युक्त भोजन करते हैं तो लगभग 40 से 45 दिन में हम 35 से 40 किलो भोजन करते हैं तब 800 ग्राम रक्त (खून) बनता है और 800 ग्राम रक्त से 15 या 20 ग्राम वीर्य बनता है

वीर्य के संयम से शरीर में आश्चर्य जनक शक्ति उत्पन्न होती है जिसे प्राचीन लोगों ने ओज का नाम दिया है यही ओज मनुष्य को परम लाभ आत्म दर्शन कराने में सहायक बनता है !आप जहाँ -जहाँ किसी के जीवन में कुछ विशेषता ,चहरे पर तेज ,वाणी में बल ,कार्य करने में उत्साह वहां समझो की वीर्य का ही चमत्कार है और उस व्यक्ति ने वीर्य क्षरण को रोक लिया है !

अब ये समझो की व्यकित ने 40 से 45 जो वीर्य अर्जित किया वो एक बार के मैथुन क्रिया में गवां दिया अब इतने समझदार हैं की आप स्वयं को मजबूत और परमात्मा की प्राप्ति के लायक बना सकें !

वीर्य की कमाई का उदाहरण --

एक माली ने अपना तन मन लगाकर कई दिनों तक परिश्रम करके एक सुन्दर बगीचा तैयार किया ,जिसमे भांति भांति प्रकार के मधुर सुगन्धयुक्त पुष्प खिले !उन पुष्पों से बढ़िया इत्र तैयार किया !


फिर उसने क्या किया जानते हो ?




उस इत्र को गन्दी नाली में बहा दिया !अरे इतने दिनों में परिश्रम से तैयार किये हुए इत्र को ,जिसकी सुगंध से उसका घर महकने बाला था ,उसने नाली में बहा दिया !आप कहेंगे की ,वह माली बड़ा मुर्ख था .पागल था .....;मगर आप अपने आप में ही झांककर देखे ,उस माली को कहीं और जगह तलाश करने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम में से ही कई लोग उस माली का उदाहरण हैं !



वीर्य बचपन से लेकर आज तक ,यानि 20 वर्षों में तैयार होकर ओज रूप में शरीर में विध्यमान रहकर तेज ,बल और स्फूर्ति देता रहा !अभी भी जो करीब 40 दिन की कमाई थी ,उसे यो ही सामान्य आवेग में आकर अविवेक पूर्ण खर्च कर देना कहाँ की बुध्दी मानी है !क्या यह उस माली जैसा कर्म नही है ?वह माली तो दो चार बार भूल करने बाद किसी के समझाने पर सुधर भी गया होगा फिर वो ही भूल नहीं दोहराई होगी परन्तु आज के समय में तो कई लोग वही भूल धोहराते रहते हैं और अंत में पछताना पड़ता है !क्षणिक सुख़ के लिए काम के वश में आकर व्यक्ति बड़े उत्साह से मैथुन रूपी कृत्य में पड़ता है !परन्तु कृत्य पूरा होते ही वह मुर्दे जैसा हो जाता है !और होगा ही उसे पता ही नही की सुख़ तो नही मिला केबल सुख़ का आभास हुआ परन्तु उसमे उसने 40 से 45 दिन की कमाई खो दी !

रोग प्रतिरोधक क्षमता घटना

डॉ. विकास का कहना है कि सेक्स ना करने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है और इसकी वजह से आपको मौसम के हल्के से बदलने पर भी छोटी से छोटी बीमारी पकड़ लेती है।


सवाल-क्या सेक्स करने से शारीरिक क्षमता में कमी आ जाती है? लोग कहते हैं कि महान योद्धा भी इसलिए हारे क्योंकि उन्होंने युद्ध पर जाने से एक दिन पहले सेक्स किया था? इस बात में कितनी सचाई है?




जवाब- हमारे यहां सीमेन को बहुत महत्व दिया गया है। लोग कहते हैं कि इसे इकट्ठा करने से जिंदगी लंबी और शरीर सेहतमंद रहता है। कुछ यह भी मानते हैं कि एक बूंद सीमेन 100 बूंद खून के बराबर होता है और एक बूंद खून बनने में ढेर सारी पौष्टिक खुराक की जरूरत होती है। इसके लिए कुछ लोग तथाकथित ब्रह्मचर्य का पालन करने को कहते हैं लेकिन यह हकीकत नहीं है। ब्रह्मचर्य का मतलब सिर्फ सीमेन का संग्रह नहीं है। ब्रह्मा (ईश्वर) चर्य (चर्चा, ध्यान) का मतलब भगवान की खोज है। सीमेन शरीर में हमेशा बनता रहता है। आप इसे शरीर से बाहर नही निकालेंगे, तो यह अपने आप निकल जाएगा। शरीर से नेचरल तरीके से निकलने वाली किसी भी चीज (वेग) को लंबे समय तक रोका नहीं जा सकता। चरक संहिता कहती है कि सीमेन को जबरन लंबे वक्त तक रोकना नपुंसकता का कारण भी बन सकता है। सेक्स करने के कुछ देर बाद शारीरिक थकान स्वाभाविक है लेकिन थोड़ी देर बाद इंसान अधिक फुर्तीला और उत्साहित महसूस करता है।

कामसूत्र और आयुर्वेद के महान ग्रंथ चरक संहिता में सीमेन इकट्ठा करने के फायदों के बारे में कहीं नहीं लिखा है और न ही सेक्स से होने वाली किसी कमजोरी के बारे में बताया गया है।




Teaching online courses, including IIT, JEE Mains and Advance, NEET, Medical on his Youtube channel Physics Wallah . Here We Providing Subject Wise Notes of Class 8, 9, 10, 11 and 12 on this Alakhpandey.blogspot.com , Batches, Courses, Preparation Centers , Vidyapeeth Pathshala study , Physics , Chemistry , Assignment , Typed Notes, free pdf Notes , Handwritten Notes , free of cost notes PW Started Classes, Batches for Govt job aspirants Prepration UPSC , SSC , Banking , Railway Info , Fees Structure, Centers , Batches , Original Website, Physics Wallah .Com , Biography , free notes , important notes , exam notes, Free download PDF Notes and Much More

0 Comments: